Home » पीएनबी एटीएम में चोरी का प्रयास:मशीन को हाथ से तोड़ने का प्रयास; घटना कैमरे में कैद हो गई
Bikaner India Rajasthan

पीएनबी एटीएम में चोरी का प्रयास:मशीन को हाथ से तोड़ने का प्रयास; घटना कैमरे में कैद हो गई

पंजाब नेशनल बैंक की जस्सूसर गेट शाखा में एक घटना घटी जहां एक व्यक्ति ने एटीएम को नुकसान पहुंचाकर गैरकानूनी तरीकों से पैसे निकालने का प्रयास किया। निगरानी फुटेज ने इस साहसी कृत्य को कैद कर लिया, जिसमें एक युवक को दोनों एटीएम के साथ सख्ती से छेड़छाड़ करने की कोशिश करते हुए और यहां तक ​​​​कि उनमें से एक से जुड़ी अलमारी को तोड़ने का प्रयास करते हुए दिखाया गया है। अपने दृढ़ प्रयासों के बावजूद, अंततः वह बिना किसी सफलता के मंच से चले गए।

शाखा प्रबंधक से शिकायत मिलने पर, अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई करते हुए नया शहर पुलिस स्टेशन में अज्ञात संदिग्ध के खिलाफ मामला दर्ज किया। एटीएम क्षेत्र के भीतर के सीसीटीवी कैमरों ने अपराधी के चेहरे को स्पष्ट रूप से कैद कर लिया, जिससे गुमनाम रहने की कोई गुंजाइश नहीं रही।

यह दुस्साहसी युवक संभवतः अवैध रूप से नकदी प्राप्त करने के इरादे से शनिवार की सुबह लगभग 5 बजे एटीएम परिसर में घुसा। उसने सबसे पहले एक एटीएम में कार्ड डालकर पैसे निकालने का प्रयास किया। जब यह असफल साबित हुआ, तो उसने और अधिक विनाशकारी तरीकों का सहारा लिया, दूसरे एटीएम के भीतर नकदी डिब्बे तक पहुंचने का प्रयास किया।

पूरी प्रक्रिया लगभग पांच मिनट तक चली, इस दौरान व्यक्ति ने बगल की अलमारी को खोलने का असफल प्रयास भी किया। घटना का पता बैंक कर्मचारियों को सुबह शाखा पहुंचने पर लगा।

शाखा प्रबंधक विक्रम सिंह ने तुरंत नयाशहर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई। इसके अलावा, बैंक ने एटीएम के निगरानी कैमरे से सीसीटीवी फुटेज प्रदान किया है, जिसमें शामिल युवक की स्पष्ट और स्पष्ट छवि पेश की गई है। हालाँकि, रविवार तक संदिग्ध फरार था, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उसे पकड़ने के अपने प्रयास जारी रखे थे।