Home » बीकानेर: स्कूल बस दुर्घटना में बच्चों को गंभीर चोटें
Bikaner India Rajasthan

बीकानेर: स्कूल बस दुर्घटना में बच्चों को गंभीर चोटें

बीकानेर के जयपुर रोड पर हुई दुर्घटना से जिले में सन्नाटा छा गया। एक प्राइवेट स्कूल की बस और पिकअप गाड़ी के बीच होने वाली जोरदार टक्कर में करीब एक दर्जन स्कूली बच्चों को चोटें आई। इनमें से दो बच्चों की हालत को गंभीर बताया जा रहा है।

इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद घायल बच्चों को बीकानेर के पीबीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में ले जाया गया। घटना जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में हुई थी, जब बस वृंदावन एंक्लेव की ओर जा रही थी। यह बस दिल्ली पब्लिक इंटरनेशनल स्कूल की थी। पिकअप गाड़ी ने आचानक बस को जोर से मारा, जिससे बस में बैठे बच्चों को गंभीर चोटें आईं।

इस जबरदस्त टक्कर की वजह से बस के शीशे टूट गए और बच्चों को बस की सीट, हेंडल और फर्श से जोरदार चोट लगी। घटना के पश्चात आस-पास के लोग तत्परता दिखा रहे थे और घायल बच्चों की सहायता के लिए प्रयासरत थे।

अस्पताल में बच्चों की आवाजाही के चलते वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया। घायलों की संख्या और उनकी गंभीरता को देखते हुए, अस्पताल के सीनियर डॉक्टर्स को भी जल्दी से ट्रॉमा सेंटर में बुलवाया गया।

घायल बच्चों में मोनिका (16), खुशबू (13), खुशी बिश्नोई (14), खुशी (10), आदित्य (9), निशा (10), कुलदीप (5), उर्वी (5), भाविका (10), युवराज (6) और रिद्धि (9) शामिल हैं। उनके चिंतित परिजन अस्पताल पहुंच गए हैं और उनकी सुरक्षा और अच्छी सेवाओं की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

इस घातक दुर्घटना को लेकर समाज में सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों के पालन की तरफ ज्यादा ध्यान देने की मांग उठ रही है। यह घटना हमें यह सोचने पर मजबूर करती है कि क्या हम अपने बच्चों को सुरक्षित तरीके से स्कूल पहुंचा पा रहे हैं?