Home » भारत ने एशियन गेम्स में चमकते हुए जीते 18 मेडल
India Sports

भारत ने एशियन गेम्स में चमकते हुए जीते 18 मेडल

चीन के हांगझोउ में आयोजित 19वें एशियन गेम्स में भारत ने प्रशंसनीय प्रदर्शन किया। चौथे दिन, भारत को कुल 4 मेडल मिले, जिसमें 2 गोल्ड, एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज शामिल हैं।

इस प्रतियोगिता में शिफ्ट कौर ने 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीसन इवेंट में 469.6 स्कोर के साथ वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित करते हुए गोल्ड मेडल जीता। उनकी साथी आशी चौकसे ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। शूटिंग में मनु भाकर, ईशा सिंह और रिद्दम सांगवान ने 25 मीटर रैपिड पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। वहीं, विमेंस टीम ने सिल्वर मेडल भी जीता।

चौथे दिन के अंत में भारत का कुल मेडल गिनती 18 हो गई। इसमें 5 गोल्ड मेडल शामिल हैं, जिसमें 3 गोल्ड शूटिंग से प्राप्त हुए। घुड़सवारी और महिला क्रिकेट टीम ने भी गोल्ड जीता। साथ ही, शूटिंग में 2 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज, रोइंग में 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल मिले।

मनु भाकर, ईशा सिंह और रिद्दम सांगवान ने 25 मीटर रैपिड फायर इवेंट में 1759 स्कोर करके भारत को गोल्ड मेडल दिलाया, जबकि 50 मीटर एयर राइफल थ्री पोजीसन में भारतीय विमेंस टीम ने 1764 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता।

शूटिंग में अब तक कुल 9 मेडल जीते गए हैं, जिसमें 2 गोल्ड, 2 सिल्वर और 5 ब्रॉन्ज शामिल हैं। 27 सितंबर को अगले प्रतियोगिता में भारत की टीम को 10 और मेडल जीतने की उम्मीद है। इससे भारत की मेडल तालिका में स्थान की सुधार होने की उम्मीद है।

भारत अब तक इस प्रतियोगिता में कुल 18 मेडल जीत चुका है। इसमें 5 गोल्ड, 5 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इस प्रतियोगिता के अब तक के चार दिनों में भारतीय खिलाड़ियों ने श्रेष्ठ प्रदर्शन किया है और आने वाले दिनों में और अधिक मेडल जीतने की उम्मीद है।

यह खबर भारतीय मीडिया और खेल प्रेमियों के बीच उत्साह का कारण बनी है। भारतीय खिलाड़ियों की प्रशंसा में कई सोशल मीडिया पोस्ट्स भी की गई हैं। आशा है कि आने वाले दिनों में भारत और भी अधिक मेडल जीतेगा।