Home » जयपुर: बिजली कटौती और गणेश चतुर्थी यातायात परिवर्तन
India Jaipur Rajasthan

जयपुर: बिजली कटौती और गणेश चतुर्थी यातायात परिवर्तन

जयपुर के कुछ क्षेत्रों में आज दो अलग-अलग समय स्लॉट्स में बिजली की कटौती होगी। यह कटौती बिजली कंपनी के मेंटेनेंस कार्य के चलते हो रही है। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक जगतपुरा क्षेत्र में जिवके विहार, कैलाशपुरी और अन्य क्षेत्रों में बिजली बंद रहेगी। दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक नन्दपुरी, गोपाल विहार, विष्णु पुरी और उनके आस-पास के इलाके प्रभावित होंगे।

दूसरी ओर, जयपुर में गणेश चतुर्थी की महाआयोजन से तीन दिनों तक मोती डूंगरी गणेश मंदिर पर भारी भीड़ की उम्मीद है। यातायात पुलिस ने उम्मीद की बढ़ती यातायात को ध्यान में रखते हुए यातायात प्रबंधन की योजना तैयार की है। इसके अनुसार, त्रिमूर्ति सर्किल से जेडीए चौराहे तक, और आरबीआई तिराहा से गणेश मंदिर तक के इलाके में तीन दिनों तक वाहनों की प्रवेश बंद रहेगी।

दिल्ली से जयपुर जाने वाली रोडवेज बसों को अलग रूट पर ले जाया जाएगा। आगरा से आने वाली बसें रोटरी सर्किल और झालाना रोड के माध्यम से जाएंगी। यातायात को संचारित करने के लिए विभिन्न ट्रैफिक डायवर्ट और पार्किंग योजनाएं भी तैयार की गई हैं।

इसके अलावा, शहर में आज से तीन दिनों तक गणेश चतुर्थी के अवसर पर मोती डूंगरी गणेश मंदिर में भारी संख्या में दर्शनार्थियों की उम्मीद है। ट्रैफिक पुलिस ने यातायात प्रबंधन की कड़ी योजनाएं तैयार की हैं, ताकि लोगों को अधिक समस्या न हो। जयपुर के विभिन्न इलाकों में पार्किंग की भी व्यवस्था की गई है।