Home » आवारा कुत्तों की वजह से बीकानेर में स्कूल ऑटो पलटी
Bikaner India Rajasthan

आवारा कुत्तों की वजह से बीकानेर में स्कूल ऑटो पलटी

बीकानेर के गंगाशहर रोड पर हुई एक दुर्घटना में एक स्कूल की ऑटो पलट गई, जिसका मुख्य कारण आवारा कुत्ते थे। इस घटना में ऑटो में सवार बच्चों में से अधिकतर को हल्की चोटें आईं, जिन्हें तुरंत पीबीएम अस्पताल में लाया गया। इनमें से तीन बच्चों की चोटें ज्यादा गंभीर थीं, और उन्हें अधिक ध्यान दिया गया। आधिकारिक रूप से, सभी बच्चों की स्थिति स्थिर है।

यह सभी बच्चे बाफना स्कूल के थे। स्कूल के प्रमुख डॉ. पी.एस. वोहरा के अनुसार, ऑटो स्कूल की तरफ जा रही थी जब आवारा कुत्तों ने उसे घेर लिया और इससे ऑटो का संतुलन बिगड़ गया, जिससे यह पलट गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही स्कूल की पूरी टीम ने त्वरित प्रतिक्रिया दिखाई। उन्होंने सुनिश्चित किया कि सभी बच्चों को उपयुक्त चिकित्सा मिले और उन्हें उनके घरों तक सुरक्षित तरीके से पहुंचाया जाए।

दुर्भाग्यवश, गंगाशहर रोड पर आवारा कुत्तों की समस्या बढ़ती जा रही है। कुछ लोग इन कुत्तों को खाना देने के लिए रोज सुबह वहां जाते हैं, जिससे ये कुत्ते सड़क पर ही घूमते रहते हैं। यह समस्या सिर्फ बच्चों के लिए ही नहीं, बल्कि अन्य वाहन चालकों के लिए भी बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों में, कुछ युवक भी इसी कारण से चोटिल हो गए थे।

इस घटना ने उजागर किया है कि किस तरह आवारा कुत्तों की समस्या से समय समय पर दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसका समाधान ढूंढना अब समाज और प्रशासन के लिए एक प्राथमिकता बननी चाहिए।