Home » भारत का जबरदस्त प्रदर्शन: 19वें एशियाड में मेडलों की बारिश
India Sports

भारत का जबरदस्त प्रदर्शन: 19वें एशियाड में मेडलों की बारिश

भारत ने 19वें एशियन गेम्स में अब तक कुल 30 मेडल्स की उपलब्धि की है, जिसमें 8 गोल्ड, 11 सिल्वर और 11 ब्रॉन्ज शामिल हैं। इस प्रकार, भारत मेडल टैली में चौथे स्थान पर पहुँच गया है। चीन अब तक 173 मेडल्स के साथ सबसे ऊपर है, जबकि साउथ कोरिया और जापान दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

शूटिंग में भारतीय टीम का प्रदर्शन उम्दा रहा। 10 मीटर एयर पिस्टल महिला टीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया, जबकि 50 मीटर राइफल में मेंस टीम ने गोल्ड मेडल जीता। चीन इस इवेंट में सबसे ऊपर रहा, जबकि चीनी ताइपे ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

टेनिस में साकेत माइनेनी और रामकुमार रामनाथन की जोड़ी ने मेंस डब्ल्स में सिल्वर मेडल प्राप्त किया। फाइनल मुकाबले में उन्हें चीनी ताइपे के खिलाड़ियों से हार का सामना करना पड़ा।

मिक्स्ड डबल्स में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले की जोड़ी ने सेमीफाइनल में जगह बनाई, जिससे उन्हें एक मेडल की प्राप्ति सुनिश्चित हो गई।

तैराक अद्वैत पागे ने मेंस 200 मीटर बैकस्ट्रोक में फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। वह साउथ कोरिया और हॉन्ग कॉन्ग के साथ मुकाबले की उम्मीद में हैं।

स्क्वॉश में भारतीय विमेंस टीम और मेंस टीम सेमीफाइनल में हॉन्ग कॉन्ग और मलेशिया का सामना करेंगे।

एथलेटिक्स में भारतीय एथलीट आज चार विभिन्न कैटेगरीज़ में मुकाबले में उतरेंगे। इसमें प्रियंका गोस्वामी, मोहम्मद अनस और मनप्रीत की प्रदर्शन पर सभी की नजरें होंगी।

और अखिर में, मुक्केबाज निखत जरीन 50 मीटर कैटेगरी में आज क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेंगी और उम्मीद है कि वह मेडल पक्का कर सकती हैं।