Home » प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर सभा: परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन की तैयारी
India Jaipur Rajasthan

प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर सभा: परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर में साढ़े चार साल बाद आगमन होने जा रहा है, जिसकी तारीख 25 सितंबर तय की गई है। इस दिन जयपुर के सूरजपुरा (वाटिका) क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा का समापन समारोह आयोजित होगा, जिसमें अनुमानित रूप से 5 लाख लोग शामिल होंगे।

मोदी जी का पिछला जयपुर दौरा वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के समय हुआ था। इस वर्ष, उन्होंने विधानसभा चुनावों के लिए कई जिलों में सभाएँ की हैं, लेकिन जयपुर में अब तक किसी सभा का आयोजन नहीं हुआ था। इसे ध्यान में रखते हुए भाजपा इस सभा को विशेष रूप से सफल बनाने में विशेष ध्यान दे रही है।

समारोह का मुख्य उद्देश्य पार्टी की परिवर्तन यात्राओं का समापन है, जो 2 से 5 सितंबर के बीच शुरू हुई थीं। 25 सितंबर के समारोह का नाम ‘परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन’ रखा गया है।

यह ताजा मिलकर आयोजित हो रही सभा जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर हो रही है। प्रारंभ में, सभा को धानक्या, जहाँ पंडित जी का जन्म हुआ था, में होने की योजना बनाई गई थी, लेकिन अधिक संख्या में लोगों को जोड़ने के लिए स्थल परिवर्तित कर दिया गया।

प्रधानमंत्री मोदी पिछले 11 महीनों में राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आठ बार आ चुके हैं। उन्होंने विभिन्न सांस्कृतिक, धार्मिक और विकासशील गतिविधियों में भाग लिया है। उनकी इन यात्राओं का मुख्य उद्देश्य राज्य में भाजपा की प्रतिष्ठा और समर्थन बढ़ाना रहा है।

इस समारोह को सफलता प्राप्त कराने के लिए पार्टी ने विशेष प्रयास किए हैं और उम्मीद है कि इससे पार्टी को राजस्थान में मजबूती मिलेगी।