Home » राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ने विरोध में पेट्रोल स्टेशन बंद करने की घोषणा की
Bikaner India Rajasthan

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स ने विरोध में पेट्रोल स्टेशन बंद करने की घोषणा की

राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने स्थानीय पेट्रोल पंपों को 13 सितंबर और 14 सितंबर के लिए दो-दिन के लिए बंद करने का ऐलान किया है। इन दो दिनों के दौरान, सभी स्थानीय पेट्रोल पंप 16 घंटे के लिए बंद रहेंगे, जिससे खासकर शाम के समय बड़ी कतारें बनने की संभावना है।

पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स पिछले छह साल से डीलर कमीशन में वृद्धि और पेट्रोल और डीजल पर करों की कमी की मांग कर रहे हैं, लेकिन इन मांगों पर कोई कदम नहीं उठाया गया है। अगर ये मांगें अविनिपणी रहती हैं, तो 15 सितंबर को एक अनिश्चित हड़ताल शुरू होने का खतरा है।

13 सितंबर और 14 सितंबर को, पूरे राज्य में, जिले सहित, पेट्रोल पंप 8 घंटे के लिए बंद होंगे। इसके परिणामस्वरूप स्टेशनों को सुबह फिर से खुलने पर खासकर उनके लिए जो सुबह 10 बजे से पहले नहीं पहुंच सकते, बड़ी कतारें बनेंगी। कई लोगों ने पहले ही अपने वाहनों को भर लिया है। इसके अलावा, इस दौरान पेट्रोल और डीजल खरीदारी को रोकने के लिए डिपो के गेट भी बंद होंगे।

हड़ताल के दौरान, जरूरी वाहन जैसे कि एम्बुलेंस और फायर ब्रिगेड वाहनों को ईंधन (डीजल और पेट्रोल) प्राप्त होगा। पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल रणधीर सिंह ने इस बात का सुझाव दिया है कि पिछले छह साल में पेट्रोल और डीजल के महंगे होने और पेट्रोल पंप की बढ़ती चलने की लागतों के बावजूद, डीलर कमीशन में कोई वृद्धि नहीं हुई है। इसके अलावा, पड़ोसी राज्यों की तुलना में राजस्थान में अधिक कर होने के कारण, पेट्रोल और डीजल क्षेत्र में अधिक मूल्य पर बिक रहे हैं।

दोनों दिनों के लिए, पेट्रोल पंप सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे, जिससे वाहन मालिकों और पेट्रोल पंप ऑपरेटर्स को असुविधा होगी। यदि सरकार 14 सितंबर तक करों में कमी करने के लिए सहमत नहीं होती है, तो 15 सितंबर को एक अनिश्चित हड़ताल शुरू होने का इंतजार है।