Home » नाबालिग की चोरी: मां ने सामान नष्ट किया, पुलिस ने गिरफ्तार
Bikaner India Rajasthan

नाबालिग की चोरी: मां ने सामान नष्ट किया, पुलिस ने गिरफ्तार

बीकानेर के मुक्ता प्रसाद थाना क्षेत्र में हाल ही में एक अद्भुत घटना घटी है। एक नाबालिग लड़का, अपनी चोरी की प्रवृत्तियों में अन्यायिक रूप से प्रमुख बना, जबकि उसकी मां ने उसके चोरी के उत्तराधिकार को बर्बाद कर दिया।

चिरंजीलाल ने मुक्ता प्रसाद थाने में एक एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें उसने अज्ञात व्यक्तियों से अपने घर से मूल्यवान सामान चोरी होने की सूचना दी। सोने के अभूषण और चांदी के सामान को चोरी कर लिया गया था।

थानाधिकारी सुरेश कुमार के मार्गदर्शन में, एक विशेष पुलिस दल को इस मामले की जांच के लिए तैनात किया गया। तकनीकी जांच के माध्यम से, उन्होंने एक नाबालिग लड़के को गिरफ्तार किया। जब उससे पूछताछ की गई, तो उसने अपने अपराध को स्वीकार किया।

पुलिस की जांच में यह पता चला कि चोरी की गई वस्त्रें लड़के की मां शांतिदेवी उर्फ काजल द्वारा खुर्दबुर्द कर दी गई थीं। ऐसा प्रतित होता है कि परिवार के सदस्यों में चोरी की गई वस्त्रों को छिपाने या बर्बाद करने का भी प्रयास किया गया था।

जांच में यह भी सामने आया कि जबकि इस परिवार का मूल निवास विवेक बाल निकेतन के पास भाटों का बास में है, वह वर्तमान में किराए के मकान में बाल गृह के पीछे रह रहे हैं।

पुलिस ने नाबालिग और उसकी मां को हिरासत में लिया और उसे निरुद्ध किया। उसकी मां को मुक्ता प्रसाद थाने में रखा गया है और वह अगले दिन अदालत में पेश किया जाएगा।

इस घटना का खुलासा बीकानेर के समाज में सुरक्षा और सामाजिक मानकों की कमजोरी को उजागर करता है। यह घटना एक समाज में पारिवारिक मूल्यों, शिक्षा और सुरक्षा के मानकों की स्थिति को प्रकाश में डालती है, जिसमें एक नाबालिग अपराध में शामिल होता है और उसकी मां उसे संरक्षित करने की कोशिश करती है।