Home » बीकानेर: चोरी के सामान खरीदनेवाले कबाड़ी की गिरफ्तारी
Bikaner India Rajasthan

बीकानेर: चोरी के सामान खरीदनेवाले कबाड़ी की गिरफ्तारी


बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन के पास एक निर्माणाधीन इमारत से लोहे का सामान चोरी हुआ था। मुक्ता प्रसाद नगर थाना क्षेत्र में इस चोरी के मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हुई। इसके दौरान, आरोपी की पूछताछ से खुलासा हुआ कि वह चोरी किए गए सामान को असरफ को बेच दिया था। असरफ जो शहर में सिटी लाइट स्टूडियो के पास रहता है, ने चोरी का सामान खरीदा था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया और उससे लोहे की प्लेट्स जब्त की गई।

इस घटना में, निर्माणाधीन इमारत से सिर्फ लोहे की प्लेट्स ही नहीं, बल्कि तिपाही, लोहे के पाइप, सरिया, बिजली का मीटर, लोहे की जाली, नट-बोल्ट और बिजली के कॉपर वायर जैसे अन्य सामान भी चोरी हुए थे। पुलिस अब इन सभी चोरी किए गए सामानों की तलाश में है।

असरफ ने ये सामान खुद खरीदा था या फिर कुछ और कबाड़ी भी इसमें शामिल हैं, इस पर पुलिस अभी जांच कर रही है। बीकानेर में कई बार ऐसा होता रहा है कि कबाड़ी चोरी का सामान सस्ते दामों पर खरीदते हैं और फिर उसे महंगे दामों पर बेच देते हैं। जब यह चोरी का सामान लोगों के घरों में लग जाता है, तो इसकी असलियत को समझना मुश्किल होता है।

बीकानेर में पिछले कुछ समय में, इसी प्रकार की घटनाओं के कई मामले सामने आए हैं जहां कबाड़ियों को चोरी के सामान को खरीदते हुए गिरफ्तार किया गया है। यह घटना भी उसी श्रृंखला की नवीनतम कड़ी है और अब पुलिस इस मामले में और गहरी जांच कर रही है। असरफ को अब अदालत में पेश किया जाएगा, जहां उस पर आरोप लगाए जाएंगे।