Home » संजय सिंह पर ED की छापेमारी: आबकारी नीति में संलिप्तता का आरोप
India

संजय सिंह पर ED की छापेमारी: आबकारी नीति में संलिप्तता का आरोप

आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की टीम ने छापेमारी की। इस छापेमारी का कारण उनका आबकारी नीति में शामिल होना और इस मामले में उनका नाम आना बताया जा रहा है। संजय सिंह के पिता ने इस छापेमारी पर कहा कि वे सहयोग करेंगे और उन्होंने स्पष्ट किया कि वे सहयोग करते रहेंगे।

पिछले महीने, संजय सिंह के करीबियों के घर पर भी ED की टीम ने छापेमारी की थी। संजय सिंह ने उस घटना पर अपनी आलोचना की और कहा कि ED की जाँच फर्जी है। वहीं, AAP का तर्क है कि संजय सिंह ने अडानी पर सवाल उठाए इसलिए उनके घर छापेमारी हुई।

जनवरी में, संजय सिंह का नाम ED की चार्जशीट में जुड़ चुका था, जिस पर उन्होंने विरोध किया और दावा किया कि उनका नाम गलती से जोड़ा गया है। हालांकि, ED ने उन्हें तीन जगह सही और एक जगह गलती से नाम जोड़ा है, इस पर जवाब दिया।

संजय सिंह पर चार्जशीट के अनुसार 82 लाख रुपए का चंदा लेने का आरोप है। यही कारण है कि ED उनके घर पर पूछताछ कर रही है। इसके अलावा, दिल्ली शराब नीति केस में उनका नाम भी आया है, जिसमें AAP के दूसरे सांसद राघव चड्ढा का नाम भी शामिल है।

दिल्ली में शराब नीति को लेकर हाल में बड़े बदलाव हुए हैं। नई नीति में शराब की सरकारी दुकानों को बंद कर दिया गया है और निजी कंपनियों को इसे बेचने का अधिकार दिया गया है।

इस घटना के बाद, संजय सिंह के समर्थकों और विपक्षीयों के बीच मुठभेड़ हो रही है। जबकि उनके समर्थक कह रहे हैं कि उन्हें बेकार में फंसाया जा रहा है, वहीं विपक्ष कह रहा है कि संजय सिंह दोषी हैं।