Home » मोदी द्वारा 9वें रोजगार मेले में 51 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर
Uncategorized

मोदी द्वारा 9वें रोजगार मेले में 51 हजार युवाओं को जॉइनिंग लेटर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9वें रोजगार मेले में 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी के लिए जॉइनिंग लेटर प्रदान किए। यह युवा हाल ही में केंद्र सरकार के विभागों में चयनित हुए थे। मेला 46 विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया गया, जहां से प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन युवाओं को लेटर सौंपे।

इससे पहले, 8वें रोजगार मेले में भी 51,106 युवाओं को जॉइनिंग लेटर प्रदान किए गए थे। पीएम मोदी का मानना है कि यह नौकरियां देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगी। वह भारत को जल्द ही विश्व की टॉप-3 अर्थव्यवस्था में गिना जाते हुए देखना चाहते हैं।

मोदी जी ने भारत को मोबाइल निर्माण में दूसरे स्थान पर पहुंचाने की उपलब्धियों की प्रशंसा की और जताया कि अब फोकस अन्य इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों पर होगा।

पर्यटन सेक्टर को विशेष ध्यान देते हुए उन्होंने बताया कि 2030 तक पर्यटन से अर्थव्यवस्था को 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक की आजीविका मिल सकती है, जिससे 13-14 करोड़ नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

मोदी जी ने याद दिलाया कि 22 अक्टूबर 2022 को पहले रोजगार मेले के शुभारंभ के दौरान उन्होंने वादा किया था कि 2023 के अंत तक 10 लाख सरकारी नौकरियां उपलब्ध कराई जाएंगी। अब तक, आधुनिक तकनीक के माध्यम से 8 रोजगार मेलों में उन्होंने 5 लाख युवाओं को जॉइनिंग लेटर प्रदान किए हैं।

22 जुलाई के 7वें रोजगार मेले के बारे में भी चर्चा हुई जहां 70 हजार से अधिक युवाओं को जॉइनिंग लेटर सौंपे गए थे। इस घटना को भी उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संचालित किया था।

आखिरकार, उन्होंने अपने भाषण में देश की विकेन्द्रीकरण और पूर्व सरकारों की नीतियों का संकेत दिया, जिससे उन्होंने अपनी सरकार के प्रयासों की तुलना की।