Home » महारानी कॉलेज: छात्रा पर हमला, सुरक्षा की मांग बढ़ी
Bikaner India Rajasthan Uncategorized

महारानी कॉलेज: छात्रा पर हमला, सुरक्षा की मांग बढ़ी

महारानी कॉलेज की एक छात्रा पर दो बाइक सवार बदमाशों ने चाकू से हमला किया जिसमें वह बाल-बाल बची। यह घटना गजनेर रोड पुल के निचले हिस्से के पास हुई थी, जहाँ पूरे दिन बदमाश और अवैध नशे का व्यापार होता है। उसके बावजूद, पुलिस ने इस घटना पर कोई एफआईआर नहीं दर्ज की। छात्राएं ऐसी घटनाओं से परेशान होकर खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं।

इसके अलावा, आस-पास के इलाके में छेड़छाड़ की घटनाएं आम बात हो गई हैं। इस पर ध्यान दिलाते हुए, मुख्यमंत्री ने ऐसे अपराधियों के खिलाफ कठोर कदम उठाने के निर्देश दिए थे, लेकिन पुलिस ने इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की।

एमएस कॉलेज की छात्राओं ने इस घटना के प्रतिक्रिया में कलेक्टर से सुरक्षा के लिए अपील की है। वहीं, पुलिस ने ऐसे अपराधियों को नियंत्रित करने के लिए एक ‘शक्ति टीम’ भी बनाई है, जिसमें 18 महिला पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं। फिर भी, इस टीम की उपस्थिति कहीं भी महसूस नहीं होती है।

प्राचार्य इंदिरा गोस्वामी ने कहा है कि वह इस घटना की जानकारी हाल ही में प्राप्त की है और मामला जांच समिति को सौंप दिया है। वह जल्द ही कैमरा स्थापित करने की बात कर रही हैं। वहीं, कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने कहा है कि जल्द ही कॉलेज के बाहर कैमरे लगवाए जाएंगे।

आखिर में, एसपी तेजस्वनी गौतम ने बताया कि छात्राओं ने एफआईआर दर्ज नहीं करवाई है, लेकिन ‘शक्ति टीम’ को कॉलेज के बाहर तैनात कर दिया गया है और कैमरा लगाने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया है।

सारांश में, महारानी कॉलेज की एक छात्रा पर हमला हुआ, जिसका प्रतिसाद अभी तक समझ में नहीं आया है। इसे ध्यान में रखते हुए, उचित सुरक्षा उपायों की मांग की जा रही है।