Home » राहुल-खड़गे ने जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय का शिलान्यास किया
India Politics

राहुल-खड़गे ने जयपुर में कांग्रेस मुख्यालय का शिलान्यास किया

राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जयपुर में कांग्रेस के नए मुख्यालय भवन का शिलान्यास किया। इस घटना के बाद वे जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। राहुल गांधी जयपुर में उनकी अध्यक्षता में होने वाली सभा का मुख्य उद्देश्य पार्टी को चुनावी मूड में लाना था।

जयपुर आते ही राहुल गांधी का स्वागत राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने किया। सभा में राहुल गांधी के साथ बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारियों ने भी भाग लिया।

इस समय की सभा इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर में अपनी चुनावी सभा को संबोधित करने जा रहे हैं। ऐसे में, इस सभा का उद्देश्य कांग्रेस की सियासी मज़बूती दिखाना भी था।

जनसभा के बाद राहुल गांधी ने गांधी वाटिका का भी लोकार्पण किया। यह वाटिका मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का ड्रीम प्रोजेक्ट माना जा रहा है।

जयपुर की सभा में एक और बड़ी बात चर्चा में आई थी। सचिन पायलट, जिन्हें राजस्थान के प्रमुख युवा नेता माना जाता है, उनकी फोटो सभा के पोस्टर पर नहीं थी। इसने सियासी हलचल में एक नई दिशा देने वाली चर्चा को जन्म दिया।

इस सभा में राहुल गांधी और खड़गे का संदेश स्पष्ट था। पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को चुनाव के लिए तैयार रहना है और जनता के बीच में पार्टी का मैसेज पहुंचाना है।

इस सभा से पहले और बाद में कांग्रेस की स्ट्रेटेजी और उसकी सियासी सोच को समझने के लिए इसे एक महत्वपूर्ण मोड़ माना जा सकता है।